ये कार नहीं हाहाकार है BYD Seal China अब तक की सबसे सस्ती Electric कार launch in India 2024 Big Update

VIJAY
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BYD Seal : आख़िर भी BYD का नाम को नहीं जानता। यह अपने लग्ज़री कारों के बारे में जाना जाता है जो कि बहुत जल्द भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाला है जिसका नाम BYD SEAL है।

BYD Seal : इसमें काफ़ी दमदार बैटरी के साथ साथ काफ़ी अट्रैक्टिव फ़ीचर्स और डिज़ाइन देखने को मिलने वाले हैं। BYD चाइना की कंपनी है। यह इंडिया में एक बड़े पैमाने पर अपनी लग्ज़री गाड़ियां वो भी इलेक्ट्रिक रूप में लाने वाला है जिसका प्राइज़ हम जानेंगे।

BYD SEAL काफ़ी कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि डेट अभी निकली नहीं है।

दूसरी मीडिया के हिसाब से सुनने में आया है कि BYD 5 मार्च 2024 तक लॉन्च होगी।

BYD Seal

इंडिया में क्या प्राइज़ होगा इसका।

BYD Seal : इसके बारे में बताएँ तो यह मार्च में लॉन्च होने का दावा करते हैं और इसके Date के बारे में अभी कुछ करना नहीं है अर्ज़ के प्राइस की मैं बात करूं तो 60 लाख के क़रीब हो सकती है क्योंकि वह ये लग्ज़री कार है ना। साथ ही सब को टक्कर देने के लिए आ रही है क्योंकि इसमें आपको बहुत सारे इकाई ऑटोमेशन वाले फ़ीचर देखने को मिलेंगे जैसे ऑटो पायलट Mode, parking mode, और भी बहुत सारे अन्य फ़ीचर्स इस कार में देखने को मिलेंगे अब चाइना ने बनायी है तो कुछ नया तो देखने को मिलेगा ही ।

BYD Seal के बारे में बताएं तो भारत में यह कार बहुत ही जल्द लॉन्च होने वाला है। यदि BYD Seal Price Date In India के बारे में बताएं तो अभी तक BYD के तरफ से इस कार के प्राइस के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार की कीमत भारत में एक्स शोरूम ₹60 Lakh के करीब हो सकता है।

BYD Seal Specification 

Car NameBYD Seal
BYD Seal Launch Date In India 5 March 2024
BYD Seal Price In India₹60 Lakh (Estimated)
Fuel Type Electric 
BYD Seal Battery Standard Range (75.9 kWh) & Extended Range (98.8 kWh)
Features  15.6″ rotating touchscreen infotainment system, 10.25″ digital driver display, two wireless charging pads, panoramic sunroof, digital dashboard 
Safety Features Advanced Driver-Assistance Systems (ADAS), Satellite Braking, Blind Spot Monitoring, Lane-Keep Assist, Adaptive Cruise Control

शंघाई – बीवाईडी ने अपनी सील सेडान के पांच कम कीमत वाले संस्करण लॉन्च किए हैं, क्योंकि चीनी इलेक्ट्रिक वाहन दिग्गज नई ऊर्जा कारों के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजार में अपनी बढ़त बढ़ाना चाहता है।

BYD की वेबसाइट के अनुसार, 550 किमी (342 मील) ड्राइविंग रेंज वाले रियर-व्हील ड्राइव सील चैंपियन संस्करण की कीमत 189,800 युआन ($27,459.09) से शुरू होती है, जो समान ड्राइविंग रेंज वाले पिछले संस्करण की तुलना में 10 प्रतिशत कम है।

यह चीन में 556 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ टेस्ला के मॉडल 3 के रियर-व्हील ड्राइव संस्करण से भी 18 प्रतिशत सस्ता है, जिसके खिलाफ सील मॉडल प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

BYD ने कहा है कि वह संभवतः इस साल अपने यूरोपीय लाइनअप में मध्यम आकार की सेडान को शामिल करेगा । BYD की वर्तमान यूरोपीय लाइनअप में Atto 3 कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर, हान मिडसाइज़ सेडान और टैंग सात-सीटर मिडसाइज़ SUV शामिल हैं।

सील एक 4700 मिमी लंबी सेडान है जो हान के ठीक नीचे BYD के EV लाइनअप में आएगी।

चीन की सबसे ज्यादा बिकने वाली विद्युतीकृत वाहन निर्माता कंपनी ने जुलाई 2022 में अपनी ओशियन सीरीज के तहत सील सेडान लॉन्च की थी, जिसे स्पोर्टी स्टाइल में डिजाइन किया गया था और यह इंटेलिजेंट फीचर्स से लैस थी।

चाइना पैसेंजर कार एसोसिएशन के आंकड़ों से पता चलता है कि पहली तिमाही में इसने 19,573 सील कारें बेचीं, जबकि चीन में मॉडल 3 की बिक्री इसी अवधि में कुल 42,782 यूनिट रही।

चीन का ईवी बाजार इस साल की शुरुआत में टेस्ला द्वारा शुरू किए गए मूल्य युद्ध की चपेट में है , बाजार हिस्सेदारी की रक्षा के लिए इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों की कीमतों में कटौती करके बीवाईडी सहित कई ईवी निर्माताओं ने अमेरिकी ऑटोमेकर के उदाहरण का अनुसरण किया है।

ईवी मूल्य युद्ध भी आंतरिक दहन इंजन वाहनों की बिक्री को कम कर रहा है क्योंकि प्रौद्योगिकियों के बीच मूल्य अंतर कम हो गया है।

BYD ने अब तक 300,000 युआन से कम कीमत वाले बैटरी-केवल और प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल की विभिन्न पेशकशों के साथ नई ऊर्जा वाहन (एनईवी) बाजार का नेतृत्व किया है।

हाल ही में शंघाई ऑटो शो में, इसने एक इलेक्ट्रिक हैचबैक का अनावरण करके सुर्खियां बटोरीं, जिसकी कीमत अन्य जगहों पर उपलब्ध सबसे सस्ती एनईवी से आधी है।

ऑटोमेकर ने पिछली दो तिमाहियों में जर्मनी के वोक्सवैगन को चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाले यात्री वाहन ब्रांड के रूप में पीछे छोड़ दिया है।

लेकिन कमजोर मांग के संकेत भी दिखाई दे रहे हैं क्योंकि हाल के हफ्तों में BYD ने अपने दो ऑटो असेंबली प्लांटों में शिफ्ट कम कर दी है, जैसा कि रॉयटर्स ने मार्च में रिपोर्ट किया था।

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